Search
Close this search box.

इस राज्य में बंद की जाएंगी शराब की 500 दुकानें, सरकार ने शुरू किया सर्वे l 500 liquor shops will be closed in Tamil Nadu the government started the survey

Share this post

Liquor Shops News- India TV Hindi
Image Source : FILE
इस राज्य में बंद की जाएंगी शराब की 500 दुकानें

चेन्नई: राज्य सरकार की अर्थव्यवस्था में सबसे ज्यादा आयकर शराब से ही आता है। राज्य सरकारों के बजट का बड़ा हिस्सा शराब से होने वाली आय पर निर्भर करता है। वहीं दक्षिण के एक राज्य में राज्य सरकार लगभग 500 शराब की दुकानें बंद करने पर विचार कर रही है। तमिलनाडु सरकार ने 500 शराब की दुकानें बंद करने के लिए सर्वे शुरू किया है।

500 दुकानें की जाएंगी बंद 

अधिकारियों ने बताया कि राज्य के आबकारी विभाग ने मंगलवार को तमिलनाडु राज्य विपणन निगम (टीएएसएमएसी) की 500 शराब की दुकानों को बंद करने के लिए एक सर्वेक्षण शुरू किया। बिजली, मद्यनिषेध और आबकारी मंत्री वी. सेंथिल बालाजी ने कुछ दिनों पहले विधानसभा में एक बहस के दौरान कहा था कि राज्य में 500 शराब की दुकानों को बंद करने के लिए कदम उठाए गए हैं।

स्कूल और पूजा स्थलों के पास की दुकानें होंगी बंद 

बताया गया है कि पूजा स्थलों, स्कूलों, कॉलेजों के पास टीएएसएमएसी की दुकानों और कम आय अर्जित करने वाली दुकानों की पहचान सर्वेक्षण के जरिए की जाएगी और फिर उन्हें बंद करने के लिए कदम उठाए जाएंगे। तमिलनाडु में राज्य सरकार के निकाय टीएएसएमएसी के स्वामित्व वाले 5329 रिटेल आउटलेट हैं, और इनमें से 500 को बंद कर दिया जाएगा।

 द्रमुक सरकार में अबतक 96 दुकानें हुई बंद 

सेंथिल बालाजी ने यह भी कहा था कि जब से द्रमुक सरकार सत्ता में आई है, 96 टीएएसएमएसी आउटलेट बंद कर दिए गए हैं। मंत्री के अनुसार, पूजा स्थलों, स्कूलों और अन्य शैक्षणिक संस्थानों के पास चल रहीं इन दुकानों को बंद कर दिया गया है। गौरतलब है कि वर्ष 2022-23 के लिए टीएएसएमएसी शराब की बिक्री 44,098.56 करोड़ रुपये को छू गई है, जबकि पिछले वित्तीय वर्ष के दौरान बिक्री के आंकड़े 36,050.65 करोड़ रुपये थे, जिसमें 27 प्रतिशत की भारी वृद्धि हुई थी।

Latest India News

Source link

Leave a Comment

ख़ास ख़बरें

विंध्याचल मंदिर से मुंडन संस्कार कराकर वापस जा रही बुलारो गाड़ी,खजुरी बाजार के पास खड़ी डंपर में जा भिड़ी, 10 लोग घायल

विंध्याचल मंदिर से मुंडन संस्कार कराकर वापस अपने घर तारुन जा रहे थे तभी खजुरी बाजार के पास खड़ी डंपर में टकरा गई…. भीटी अंबेडकर

Read More »

पुलिस आयुक्त, प्रयागराज द्वारा जनपद में VVIP आगमन, भ्रमण एवं जनसभा कार्यक्रम के दृष्टिगत दिए गए आवश्यक दिशा-निर्देश…..

  प्रयागराज मे पुलिस आयुक्त, प्रयागराज द्वारा जनपद में वीवीआईपी आगमन, भ्रमण एवं जनसभा कार्यक्रम के दृष्टिगत रिजर्व पुलिस लाइन सभागार में डी-ब्रीफिंग की गयी…..

Read More »

उत्तर मध्य रेलवे द्वारा,अनियमित यात्रा और स्टेशन परिसर/गाड़ी में गंदगी फ़ैलाने वाले 65 यात्रियों क़ो किया चालान

प्रयागराज से कानपुर सेन्ट्रल के मध्य 05 सुपरफास्ट गाड़ियों, 15483 अलीपुर द्वार-नई दिल्ली सिक्किम महानंदा एक्सप्रेस, 12311 हावड़ा-कोलकाता नेताजी सुपरफास्ट एक्सप्रेस, 12506 आनंद विहार टर्मिनल-कामाख्या

Read More »

ताजातरीन