Search
Close this search box.

UP Board Toppers Gifts: यूपी बोर्ड परीक्षा के टॉपर्स को क्या मिलेगा? पिछले साल हुई थी पैसों की बारिश

Share this post

नई दिल्ली (UP Board Result 2023, UP Board Toppers). हर स्टूडेंट अपनी तरफ से परीक्षा के लिए बेहतरीन तैयारी करता है. परीक्षा देने के बाद रिजल्ट का स्ट्रेस और इंतजार शुरू हो जाता है. फिर चलता है पास और फेल का खेल.. यूपी बोर्ड परीक्षा में टॉप करने वाले स्टूडेंट्स को सरकार की तरफ से प्रोत्साहन राशि दी जाती है.

इससे टॉपर स्टूडेंट्स का तो मनोबल बढ़ता ही है, नेक्सट बैच के छात्र भी अपनी तैयारी को लेकर ज्यादा अलर्ट हो जाते हैं (UP Board Toppers Gifts). वह डबल मेहनत करने के लिए खुद को तैयार कर लेते हैं. हर साल की तरह इस साल भी उत्तर प्रदेश सरकार 10वीं और 12वीं परीक्षा में टॉप करने वाले स्टूडेंट्स को ईनाम देकर प्रोत्साहित करेगी.

योगी सरकार की तरफ से मिलेगा तोहफा
पिछले साल के गिफ्ट्स पर नजर डालें तो उत्तर प्रदेश सरकार ने यूपी बोर्ड हाई स्कूल और इंटर टॉपर्स को एक-एक लाख रुपये की प्रोत्साहन राशि और एक-एक लैपटॉप दिया था (UP News). उम्मीद की जा रही है कि इस साल भी योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के नेतृत्व वाली यूपी सरकार टॉपर स्टूडेंट्स को 1 लाख रुपये और 1 लैपटॉप बांटेगी.

आपके शहर से (लखनऊ)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

टॉपर्स के नाम पर सड़क का नामकरण
योगी पार्ट वन सरकार में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य लोक निर्माण मंत्री थे. उन्होंने घोषणा की थी कि यूपी बोर्ड हाई स्कूल और इंटर रिजल्ट सूची में टॉप 10 स्थान प्राप्त करने वाले ऐसे छात्र-छात्राओं के नाम पर सड़क का नामकरण किया जाएगा, जिनके घर के पास पक्की सड़क नहीं है. इन सड़कों की मरम्मत यूपी सरकार कराएगी और इसके बाद इसका नामकरण उस छात्र या छात्रा के नाम पर किया जाएगा.

हालांकि इस साल भी यह जारी रहेगा या नहीं, फिलहाल इसकी कोई जानकारी नहीं मिली है. टॉपर्स को दिए जाने वाले गिफ्ट्स की जानकारी मंत्रालय से मिलेगी.

ये भी पढ़ें:
सिर्फ 5 स्टेप्स में यूपी बोर्ड रिजल्ट कैसे चेक करें? इस वेबसाइट पर करें क्लिक
यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं रिजल्ट का इंतजार खत्म! देखें यहां लेटेस्ट अपडेट्स

Tags: CM Yogi Adityanath, UP Board Exam, Up board result, UP news

Source link

Leave a Comment

ख़ास ख़बरें

जौनपुर के पूर्व सांसद धनंजय सिंह की धर्मपत्नी श्री कला ने गृह मंत्री अमित शाह से की मुलाकात

पूर्व सांसद धनंजय सिंह की पत्नी श्री कला ने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। श्री कला ने भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन कर लिया

Read More »

लखनऊ मे पूर्व सीएम अखिलेश यादव और दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने एकसाथ मिलकर की प्रेस कॉन्फ्रेंस

  लखनऊ मे  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लखनऊ में समाजवादी पार्टी के कार्यालय में पूर्व मुख्यमंत्री सपा मुखिया अखिलेश यादव के साथ प्रेस

Read More »

जनसत्ता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजा भइया ने महामंडलेश्वर संतोष दास से लिया आशीर्वाद

चित्रकूट मे गुरुवार को प्रवास के दूसरे दिन जनसत्ता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजा भइया ने अपने सुपुत्रों संग प्रातः काल में चित्रकूट पधारे प्रसिद्ध

Read More »

ताजातरीन