Search
Close this search box.

Team India squad for ICC World Test Championship 2023 Final announced IND vs AUS | WTC Final : टीम इंडिया का ऐलान, रोहित शर्मा की कप्‍तानी में इन प्‍लेयर्स को मिली जगह

Share this post

WTC Final IND vs AUS Team India- India TV Hindi
Image Source : GETTY
WTC Final IND vs AUS Team India

WTC Final Team India  : आईपीएल 2023 के बीच बीसीसीआई ने एक बड़ा फैसला लिया है। बीसीसीआई की ओर से विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। डब्‍ल्‍यूटीसी का फाइनल मुकाबला सात जून से इंग्‍लैंड में खेला जाएगा। इसमें भारत और ऑस्‍ट्रेलिया की टीमें पहले ही क्‍वालीफाई कर चुकी हैं। ऑस्‍ट्रेलियाई टीम का ऐलान पहले ही कर दिया गया था, अब बीसीसीआई ने भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। टीम की कमान एक बार फिर से रोहित शर्मा के ही हाथ में रहेगी, वहीं कई उन प्‍लेयर्स को भी टीम में शामिल किया गया है, जो लंबे अर्से से भारतीय टेस्‍ट टीम से बाहर चल रहे थे। आईपीएल में सीएसके के लिए खेल रहे और बेहतरीन  खेल दिखा रहे अजिंक्‍य रहाणे को बीसीसीआई की ओर से इनाम दिया गया है। उन्‍हें एक बार फिर से टीम इंडिया का टिकट मिल गया है। 

टीम इंडियाा में अजिंक्‍य रहाणे की वापसी  

बीसीसीआई की ओर  से जिस टीम का ऐलान किया गया है, उसमें सबसे बड़ा और अहम नाम अजिंक्‍य रहाणे का है। वैसे तो उन्‍हें टेस्‍ट स्‍पेशलिस्‍ट कहा जाता है, लेकिन खराब फार्म के कारण उनकी जगह चली गई थी, लेकिन अब करीब 17 महीने के लंबे इंतजार के बाद एक बार फिर अजिंक्‍य रहाणे ने टीम इंडिया में वापसी कर ली है। इसका कारण आईपीएल 2023 है, जहां वे एमएस धोनी की कप्‍तानी में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के लिए खेल रहे हैं। यहां पर वे विस्‍फोटक बल्‍लेबाजी कर रहे हैं।

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच सात जून से खेला जाएगा फाइनल मुकाबला


डब्‍ल्‍यूटीसी की अंक तालिका में नंबर एक और दो पर रहने वाली टीमों की फाइनल में एंट्री हुई है। ऑस्‍ट्रेलियाई टीम का जीत प्रतिशत 66.67 रहा था, यानी टीम इंडिया नंबर एक पर थी, वहीं टीम इंडिया 58.8 के जीत प्रतिशत के साथ नंबर दो पर रही थी। फाइनल मुकाबला सात जून से इंग्‍लैंड के ओवर मैदान पर खेला जाएगा। मैच में अगर बारिश बाधा बनती है तो उसके लिए एक दिन रिजर्व भी रखा गया है। वैसे तो पांच दिन 11 जून को खत्‍म हो जाएंगे, लेकिन अगर बारिश के कारण व्‍यवधान पड़ा तो 12 जून को भी मैच खेला जा सकता है। 

 

डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए ये रही पूरी टीम इंडिया : रोहित शर्मा (कप्‍तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, केएस भरत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और जयदेव उनादकट। 

Latest Cricket News

Source link

Leave a Comment

ख़ास ख़बरें

विंध्याचल मंदिर से मुंडन संस्कार कराकर वापस जा रही बुलारो गाड़ी,खजुरी बाजार के पास खड़ी डंपर में जा भिड़ी, 10 लोग घायल

विंध्याचल मंदिर से मुंडन संस्कार कराकर वापस अपने घर तारुन जा रहे थे तभी खजुरी बाजार के पास खड़ी डंपर में टकरा गई…. भीटी अंबेडकर

Read More »

पुलिस आयुक्त, प्रयागराज द्वारा जनपद में VVIP आगमन, भ्रमण एवं जनसभा कार्यक्रम के दृष्टिगत दिए गए आवश्यक दिशा-निर्देश…..

  प्रयागराज मे पुलिस आयुक्त, प्रयागराज द्वारा जनपद में वीवीआईपी आगमन, भ्रमण एवं जनसभा कार्यक्रम के दृष्टिगत रिजर्व पुलिस लाइन सभागार में डी-ब्रीफिंग की गयी…..

Read More »

उत्तर मध्य रेलवे द्वारा,अनियमित यात्रा और स्टेशन परिसर/गाड़ी में गंदगी फ़ैलाने वाले 65 यात्रियों क़ो किया चालान

प्रयागराज से कानपुर सेन्ट्रल के मध्य 05 सुपरफास्ट गाड़ियों, 15483 अलीपुर द्वार-नई दिल्ली सिक्किम महानंदा एक्सप्रेस, 12311 हावड़ा-कोलकाता नेताजी सुपरफास्ट एक्सप्रेस, 12506 आनंद विहार टर्मिनल-कामाख्या

Read More »

ताजातरीन