Search
Close this search box.

13 policemen killed more than 50 injured in big explosion in pakistan swat ctd updates। पाकिस्तान के स्वात CTD में हुए भयंकर विस्फोट में अबतक 13 लोगों की मौत, 50 से ज्यादा घायल

Share this post

pakistan explosion- India TV Hindi
Image Source : AFP
पाकिस्तान में हुए बम धमाके में 13 लोगों की मौत

पाकिस्तान: उत्तर पश्चिम पाकिस्तान में आतंकवाद रोधी हथियार डिपो में सोमवार को हुए दो बड़े विस्फोटों में कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई और 50 से अधिक लोग घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी है। प्रांतीय पुलिस प्रमुख अख्तर हयात ने कहा कि विस्फोटों ने उत्तर-पश्चिमी स्वात घाटी में आतंकवाद-रोधी कार्यालय को हिला दिया, जो कि 2009 में एक सैन्य अभियान में बाहर निकाले जाने से पहले लंबे समय तक इस्लामी आतंकवादियों द्वारा नियंत्रित था। 

हालांकि प्रवक्ता ने बाद में जारी एक बयान में कहा कि  “पुलिस स्टेशन में गोला-बारूद के ढेर में आग लग गई, शायद बिजली के शॉर्ट-सर्किट के कारण आग लगी। प्रवक्ता ने बयान में ये भी कहा कि अब तक बाहर से हमले का कोई सबूत नहीं मिला है।” प्रवक्ता ने कहा कि विस्फोट के अन्य पहलुओं की जांच की जा रही है।

पुलिस ने आतंकी हमले से किया इनकार

प्रांतीय पुलिस प्रमुख अख्तर हयात ने कहा कि विस्फोटों में मारे गए ज्यादातर पुलिस आतंकवाद रोधी अधिकारी थे। उन्होंने कहा कि इमारत के पास से गुजर रही एक महिला और उसके बच्चे की भी मौत हो गई है।

वहीं, आतंकवाद रोधी विभाग के क्षेत्रीय प्रमुख सोहेल खालिद ने संवाददाताओं से कहा कि विस्फोट आत्मघाती हमला या आतंकवाद का कोई अन्य कार्य नहीं लगता है। उन्होंने कहा, “एक स्टोर था जहां हमारे पास भारी मात्रा में हथियार थे और अब तक हम मानते हैं कि कुछ लापरवाही के कारण इसमें कुछ विस्फोट हो सकता है।” उन्होंने कहा, “हालांकि जांच के लिए हम अपने सभी विकल्प खुले रख रहे हैं।”

एक अस्पताल प्रशासन ने कहा कि उसने कई घायल लोगों को इलाज के लिए भर्ती कराया, जिनमें से कुछ की हालत गंभीर है।

पाकिस्तानी पुलिस और सेना को इस घाटी में अपने आतंकवाद विरोधी कर्मचारियों की एक महत्वपूर्ण उपस्थिति मिली है, जो उग्रवाद से ग्रस्त है। यहां पर आतंकवादियों ने साल 2012 में नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई को पाकिस्तानी तालिबान के पूर्व प्रमुख मुल्ला फजलुल्लाह के जन्मस्थान में गोली मारकर घायल कर दिया था, जो 2018 में पड़ोसी अफगानिस्तान में हवाई हमले में मारा गया था।

Latest World News

Source link

Leave a Comment

ख़ास ख़बरें

विंध्याचल मंदिर से मुंडन संस्कार कराकर वापस जा रही बुलारो गाड़ी,खजुरी बाजार के पास खड़ी डंपर में जा भिड़ी, 10 लोग घायल

विंध्याचल मंदिर से मुंडन संस्कार कराकर वापस अपने घर तारुन जा रहे थे तभी खजुरी बाजार के पास खड़ी डंपर में टकरा गई…. भीटी अंबेडकर

Read More »

पुलिस आयुक्त, प्रयागराज द्वारा जनपद में VVIP आगमन, भ्रमण एवं जनसभा कार्यक्रम के दृष्टिगत दिए गए आवश्यक दिशा-निर्देश…..

  प्रयागराज मे पुलिस आयुक्त, प्रयागराज द्वारा जनपद में वीवीआईपी आगमन, भ्रमण एवं जनसभा कार्यक्रम के दृष्टिगत रिजर्व पुलिस लाइन सभागार में डी-ब्रीफिंग की गयी…..

Read More »

उत्तर मध्य रेलवे द्वारा,अनियमित यात्रा और स्टेशन परिसर/गाड़ी में गंदगी फ़ैलाने वाले 65 यात्रियों क़ो किया चालान

प्रयागराज से कानपुर सेन्ट्रल के मध्य 05 सुपरफास्ट गाड़ियों, 15483 अलीपुर द्वार-नई दिल्ली सिक्किम महानंदा एक्सप्रेस, 12311 हावड़ा-कोलकाता नेताजी सुपरफास्ट एक्सप्रेस, 12506 आनंद विहार टर्मिनल-कामाख्या

Read More »

ताजातरीन