Search
Close this search box.

कौन है बिहार का मुकेश कुमार जिसने दिल्ली को अंतिम ओवर में दिलाई जीत? यॉर्कर से पस्त हुआ हैदराबाद

Share this post

गोपालगंज. आईपीएल-2023 के 34वें मैच में गोपालगंज के तेज गेंदबाज मुकेश कुमार ने अपनी गेंदबाजी का कमाल दिखाया. मैच के आखिरी ओवर में दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाज मुकेश कुमार ने एक के बाद एक यॉर्कर बॉल डालकर सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के बल्लेबाजों की हेकड़ी बंद कर दी. मुकेश कुमार की गेंदबाजी ने दिल्ली कैपिटल्स टीम को 7 रनों से जीत दिला दी. दिल्ली कैपिटल्स टीम की दूसरी जीत की खबर मिलते ही मुकेश के घर में खुशी की लहर दौड़ गई.

गोपालगंज के क्रिकेट प्रेमियों द्वारा मुकेश कुमार को मैसेज भेजकर बधाई देने का सिलसिला जारी है. बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के सहायक मैनेजर और गोपालगंज के पूर्व सत्यप्रकाश नवरोत्तम ने बताया कि मैच में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 144 रनों का स्कोर खड़ा किया था. राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में सनराइजर्स के लिए 145 रन का लक्ष्य पाना मुश्किल काम नहीं था, लेकिन दिल्ली के तेज गेंदबाज और गोपालगंज के काकड़कुंड गांव के लाल मुकेश कुमार ने दमदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम को 7 रनों से मैच दिला दी.

वहीं, क्रिकेट में खास रुचि रखने वाले क्रिकेटर मुकेश कुमार के बड़े भाई मंचेत सिंह ने बताया कि सनराइजर्स की टीम को दिल्ली के खिलाफ आखिरी ओवर में जीत के लिए 13 रन बनाने थे. वहीं कप्तान डेविड वॉर्नर ने इसका बचाव करने के लिए गेंद मुकेश कुमार के हाथ थमाई. सनराइजर्स के लिए क्रीज पर वाशिंगटन सुंदर और मार्को येनसन थे. मुकेश ने आखिरी के 6 गेंद के मैच को रोमांचक बना दिया और दिल्ली कैपिटल्स टीम को जीत दिला दी. जीत की खबर सुनते ही मां मालती देवी, चाचा समेत परिवार के सदस्य खुशी से झूम उठे

आपके शहर से (गोपालगंज)

मुकेश के आखिरी 6 गेंद
दिल्ली कैपिटल्स की ओर से अंतिम ओवर की गेंदबाजी करने के लिए मुकेश कुमार उतरे थे. अंतिम ओवर की पहली गेंद पर वाशिंगटन सुंदर स्ट्राइक पर थे. मुकेश कुमार उन्हें वाइड ऑफ गेंद डाला जिसे उन्होंने एक्स्ट्रा कवर पर दो रन के खेल दिया. दूसरी गेंद को भी मुकेश कुमार ने सुंदर से दूर ही रखा, हालांकि बल्लेबाज ने गेंद से बैट को अड़ाने कोशिश की लेकिन वह बीट हो गए.

तीसरी गेंद पर रोमांच बढ़ चुका था, लेकिन सुंदर जैसे तैसे इस गेंद पर सिर्फ एक रन लेने में कामयाब रहे. इसके बाद स्ट्राइक मिला मार्को येनसन को, लेकिन अब सनराइजर्स को 3 गेंद 10 रन की बनाने थे, जिसके लिए चौथी गेंद पर हर हाल में बाउंड्री चाहिए था, लेकिन येनसन सिर्फ एक रन ही ले पाए.

सनराइजर्स को अब दो गेंद में 9 बनाने थे, लेकिन सुंदर पांचवी गेंद पर सिर्फ एक रन ले पाए. इसके साथ ही दिल्ली की जीत पक्की हो गई. आखिरी गेंद पर येनसन को मुकेश कुमार ने बिना कोई गलती किए एक गेंद डाला जिस पर येनसन एक भी रन नहीं ले सके और इस तरह दिल्ली की टीम ने आखिरी गेंद पर 7 रन से मैच को अपने नाम कर लिया.

दिल्ली ने 5.5 करोड़ में खरीदा था मुकेश को
बता दें कि मुकेश कुमार को दिल्ली कैपिटल्स ने ऑक्शन में 5.5 करोड़ रुपए में खरीदा था. पश्चिम बंगाल के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले मुकेश कुमार बिहार के गोपालगंज जिले के ककड़कुंड गांव के रहने वाले हैं. मुकेश कुमार ने 2015-16 में रणजी ट्रॉफी खेलकर अपना फर्स्ट क्लास डेब्यू किया था. उस सीजन में उन्होंने बंगाल के लिए खेलते हुए 5 मैचों में 20 विकेट लिए थे. आईपीएल से पहले भारतीय टीम से डेब्यू वनडे मैच खेल चुके हैं.

Tags: Bihar News, Gopalganj news, IPL News, Sunrisers Hyderabad

Source link

Leave a Comment

ख़ास ख़बरें

विंध्याचल मंदिर से मुंडन संस्कार कराकर वापस जा रही बुलारो गाड़ी,खजुरी बाजार के पास खड़ी डंपर में जा भिड़ी, 10 लोग घायल

विंध्याचल मंदिर से मुंडन संस्कार कराकर वापस अपने घर तारुन जा रहे थे तभी खजुरी बाजार के पास खड़ी डंपर में टकरा गई…. भीटी अंबेडकर

Read More »

पुलिस आयुक्त, प्रयागराज द्वारा जनपद में VVIP आगमन, भ्रमण एवं जनसभा कार्यक्रम के दृष्टिगत दिए गए आवश्यक दिशा-निर्देश…..

  प्रयागराज मे पुलिस आयुक्त, प्रयागराज द्वारा जनपद में वीवीआईपी आगमन, भ्रमण एवं जनसभा कार्यक्रम के दृष्टिगत रिजर्व पुलिस लाइन सभागार में डी-ब्रीफिंग की गयी…..

Read More »

उत्तर मध्य रेलवे द्वारा,अनियमित यात्रा और स्टेशन परिसर/गाड़ी में गंदगी फ़ैलाने वाले 65 यात्रियों क़ो किया चालान

प्रयागराज से कानपुर सेन्ट्रल के मध्य 05 सुपरफास्ट गाड़ियों, 15483 अलीपुर द्वार-नई दिल्ली सिक्किम महानंदा एक्सप्रेस, 12311 हावड़ा-कोलकाता नेताजी सुपरफास्ट एक्सप्रेस, 12506 आनंद विहार टर्मिनल-कामाख्या

Read More »

ताजातरीन